Farming Officer Vacancy 2024: 10वीं पास 5250 पदों पर भर्ती, भारतीय पशुपालन विभाग द्वारा नोटिफिकेशन जारी

By Chandan Kumar

Updated on:

Farming Officer Vacancy 2024

Farming Officer Vacancy 2024: यदि आप भी नौकरी की तलाश में हैं तो भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड ने फार्मिंग अधिकारी के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए उम्मीदवार आवेदन फॉर्म 7 जून तक भर सकते हैं। जिसकी पूरी जानकारी इस आर्टिकल्स में देख सकते हैं, हमने पूरी जानकारी विस्तार रूप से बताया है की आप इस आर्टिकल्स के माध्यम से पूरी कर सके हैं।

इन्हें भी पढ़ें :-

Farming Officer Vacancy 2024

Post Name Farming Officer Vacancy 2024
Application From Last Date 07 June 2024
Application ModeOnline
Post Date05 June2024
Official website https://pay.bharatiyapashupalan.com/onlinerequirment

Farming Officer Vacancy 2024 की महत्वपूर्ण जानकारी

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड में 5250 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसकी पदो की जानकारी इस आर्टिकल्स के माध्यम से पढ़कर बताएंगे इसमें फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी के 250 पद, फार्मिंग विकास अधिकारी के 1250 पद और फार्मिंग प्रेरक के 3750 पद रखे गए हैं इन पदों के लिए 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनसे ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

निगम की डेयरी फार्मिंग, बकरी फार्मिंग, मुर्गी फार्मिंग योजना को पूरे देश में बढ़ावा देने के लिए निगम द्वारा ब्लॉक एवं तहसील स्तर पर पशुपालन केंद्र खोले जाएंगे इनके द्वारा उत्पादों का विक्रय एवं डेयरी फार्मिंग, बकरी फार्मिंग, मुर्गी फार्मिंग योजनाओं की स्थापना एवं प्रशिक्षण को संचालित किया जाएगा उपरोक्त के संचालन हेतु स्थानीय ब्लॉक ग्राम सभा पंचायत स्तर पर कार्य करने के इच्छुक युवाओं से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 जून 2024 रखी गई है।

Farming Officer Vacancy 2024 – आवेदन शुल्क

यदि आप इस भर्ती का ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आपको इस भर्ती में फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी पद के लिए 944 रुपए, फार्मिंग विकास अधिकारी के लिए 826 रुपए और फार्मिंग प्रेरक पद के लिए 708 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा यह आवेदन शुल्क सभी वर्गों के लिए बराबर रखा गया है। इसमें बताए गए गए अनुसार आप आवेदन शुल्क दे सकते हैं।

Farming Officer Vacancy 2024 – आयु सीमा

फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष रखी गई है जबकि फार्मिंग विकास अधिकारी एवं फार्मिंग प्रेरक पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना आवेदन करने की तिथि के अनुसार की जाएगी।

Farming Officer Vacancy 2024 – शैक्षणिक योग्यता

फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी पद के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक होना चाहिए जबकि फार्मिंग विकास अधिकारी के लिए 12वीं पास और फार्मिंग प्रेरक के लिए 10वीं पास योग्यता रखी गई है।

फार्मिंग अधिकारी भर्ती 2024 चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन एग्जाम और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के अनुसार किया जाएगा इसमें चयनित उम्मीदवारों को पदों के अनुसार 22000 से 31000 रुपए तक वेतन दिया जाएगा।

Farming Officer Vacancy 2024 ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

इस भर्ती को आप ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आपके सबसे पहले दिए गए पोस्ट को पूरा पढ़े और इसमें दी गई सभी जानकारी को पूरा पढ़े और बताए गए स्टेप्स को पूरा करके आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  • उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को पूरा देख लेना है
  • इसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।
  • आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है जरूरी दस्तावेज अपलोड करने हैं और आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
  • आवेदन फॉर्म में अपना मोबाइल नंबर और रजिस्टर्ड ईमेल आईडी सही से भरनी है सभी जानकारी भरने के बाद फॉर्म को सबमिट कर देना है और प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।
Check NotificationClick Here
online Apply Link Click Here
Home PageClick Here

Leave a Comment